Tuesday 16 April 2019

Sonam kapoor birthday date, first movie, husband, family, age...more biography

सोनम कपूर का जन्म 9 जून 1985 को मुंबई में हुवा, पिता बॉलीवुड सुपरस्टार अनिल कपूर और माता पूर्व मॉडल और डिजाइनर सुनीता, हालाँकि, उनका अधिकांश बचपन जुहू पारा में बीता था, उनके 2 भाई-बहन भी हैं.

सोनम कपूर आर्य विद्या मंदिर स्कूल से अपनी शिक्षा प्राप्त की और अपने छोटे वर्षों में, उन्होंने बास्केटबॉल, लैटिन नृत्य और कथक शास्त्रीय संगीत में भाग ले कर अपनी रूचि को सफल किया.

Sonam kapoor birthday date, first movie, husband, family, age...more biography

सोनम लेखन और निर्देशक बनने की रूचि रखती थी, उन्होंने सिंगापुर में यूनाइटेड वर्ल्ड कॉलेज ऑफ़ साउथ ईस्ट एशिया में थिएटर और आर्ट्स में करियर बनाया. अपने पिता अनिल कपूर की सिफारिश पर, उन्हें 2005 में संजय लीला भंसाली के एंटरप्राइज "Black" फिल्म के लिए असिस्टेंट डायरेक्टर की नौकरी भी मिली.

दो साल बाद 2007 में, उन्होंने अपनी फिल्म "सांवरिया" के लिए भंसाली के फिल्म में मुख्य एक्ट्रेस के रूप में भूमिका निभाई, ये उनकी पहली फिल्म थी और सफल गई, अगले दो साल बाद 2009 में दूसरी फिल्म में आई जिसमें उन्होंने अभिषेक बच्चन के साथ 'दिल्ली 6' में मुख्य एक्ट्रेस के रूप में भूमिका निभाई थी.

आगे भी 2010 में "आई हेट लव स्टोरी" और "आयशा" के बाद पॉपुलर अभिनेत्री की सूची में शामिल हो गई और आगे ऑफर आने लगी इन सभी फिल्में सफल रांझणा (2013), खोबसूरत (2014), प्रेम रतन धन पायो (2015), नीरजा (2016) के लिए, उन्होंने राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी जीता और भी कई सारे फिल्मे में काम किया.

जब से सोनम कपूर ने 2018 में आनंद आहूजा के साथ शादी की तब से फिल्म में कम नजर आ रही है और अपने आहूजा परिवार के साथ ख़ुशी से रह रही है और फिल्म इंडस्ट्री भी सभाल रही है.

सोनम कपूर की जीवनी

Name: सोनम कपूर
Nick name: साना और जिराफ़
Age (2019 में): 34
Religion: हिन्दू
Education: ग्रेजुएट
Occupation: अभिनेत्री और निदेशक
Nationality: इंडियन
Zodiac: मिथुन राशि
Live: मुंबई
Marital status: विवाहित
Husband: आनंद आहूजा (बिज़नेस मेन)
Sister: रिया कपूर (फिल्म प्रोड्यूसर)
Brother: हर्षवर्धन कपूर (भारतीय बॉलीवुड फिल्म में काम करते हैं)
First movie: Saawariya (2007)

Share:
Newer Post Older Post Home