Monday 15 April 2019

श्रद्धा कपूर की जीवनी - Shraddha kapoor family, age, husband biography in hindi

श्रद्धा कपूर का जन्म 3 मार्च 1987 मुंबई में हुवा था,  एक भारतीय अभिनेत्री और गायिका हैं जो हिंदी फिल्मों में काम करती हैं, पिता शक्ति कपूर एक्टर थे और माता शिवांगी कोल्हापुरे 80 दशक की सिंगर और एक्ट्रेस रही है. श्रद्धा कपूर अभिनय की शुरुआत करने से पहले, उन्होंने मनोविज्ञान का अध्ययन करने के लिए बोस्टन विश्वविद्यालय में भाग लिया, भारत चले गए लेकिन पढ़ाई छोड़ कर भारत लौट आए और अपने अभिनय करियर की शुरुआत की.

shraddha kapoor biography

अभिनेता शक्ति कपूर की बेटी, उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत तीन पत्ती 2010 फिल्म से की और इसके बाद उन्होंने टीन ड्रामा लव का द एंड (2011) में अपनी पहली मुख्य अभिनेत्री भूमिका निभाई.

श्रद्धा को व्यावसायिक रूप से सफल रोमांटिक ड्रामा आशिकी 2 (2013) में एक गायक की भूमिका निभाने के लिए अच्छी पहचान मिली, अगले साल ABCD 2 (2015) में शानदार परफॉर्म किया जिसके लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार के लिए सम्मानित किया गया.

श्रद्धा कपूर एक सिंगर भी है उन्होंने फिल्मों में अभिनय के अलावा, कपूर ने अपने कई फिल्मी गीत गाए हैं, वह कई ब्रांडों के लिए सेलिब्रिटी एंडोर्सर हैं और 2015 में, उन्होंने कपड़ों की अपनी लाइन शुरू की.

वह स्टेज शो और संगीत कार्यक्रमों में भाग लेती है और कपूर भारत में सबसे लोकप्रिय और सबसे अधिक भुगतान वाली अभिनेत्रियों की सूची में शामिल है.

श्रद्धा कपूर की जीवनी 

Name: श्रद्धा कपूर
Nick name: चिरकूट
Age (2019 में): 32
Religion: हिन्दू
Education: ग्रेजुएट
Occupation: अभिनेत्री और गायक
Nationality: इंडियन
Zodiac: मीन राशि
Live: मुंबई
Marital status: अविवाहित
Husband: N/A
Brother: सिद्धार्थ कपूर (भारतीय बॉलीवुड फिल्म में काम करते हैं)
First movie: Teen Patti (2010)

Share:
Newer Post Older Post Home