Wednesday 3 April 2019

दीपिका पादुकोण की जीवनी | Deepika Padukone birthday date, education, age, father, hindi me bio

दीपिका पादुकोण एक भारतीय अभिनेत्री और मॉडल हैं, पादुकोण ने 2006 में कन्नड़ फिल्म ऐश्वर्या से शुरुआत की, अगले वर्ष उन्होंने ब्लॉकबस्टर ओम शांति ओम में शाहरुख खान के साथ अपनी हिंदी फिल्म में काम किया, ये फ़िल्म में धमाकेदार परफॉर्म के साथ प्रशंसा मिली और इस मूवी की सफलता के बाद फिल्म उद्योग में पहचान बनाई और फिल्मफेयर बेस्ट फीमेल डेब्यू अवार्ड भी अपने नाम किए.

उनका जन्म 5 जनवरी 1986 को कोपेनहेगन, डेनमार्क में हुवा था, पिता प्रकाश पादुकोण और माता उज्जलापादुकोन, जब दीपिका 11 महीने की थी, तब वे बेंगलुरु, भारत आ गए थे, बेंगलोर में पादुकोण ने सोफिया हाई स्कूल से पढ़ाई की और बैंगलोर के माउंट कॉमर्स कॉलेज में अपनी प्री-यूनिवर्सिटी की पढ़ाई पूरी की.

Deepika padukone birthday date, education, age, father, hindi me bio

जब वह हाई स्कूल में थी, तब उसने राज्य स्तर पर बैडमिंटन खेला, हालांकि, वह बैडमिंटन खिलाड़ी के रूप में अपना करियर बनाने की इच्छुक नहीं थीं क्योंकि वे फिल्म इंडस्ट्री में आना चाहती थी, उन्होंने अपना अभिनय ट्रेंनिंग अनुपम खेर स्कूल ऑफ़ एक्टिंग से प्राप्त किया, बाद में मॉडलिंग में एक सफल कैरियर बनाने के बाद, पादुकोण ने अभिनय के रूप में 2006 ऐश्वर्या मूवी में प्रवेश किया.

2006 बाद सभी मूवीज में मध्यम और खूब सफलता हासिल की है और दीपिका पादुकोण ने अपने अभिनय कौशल के लिए कई पुरस्कार जीते हैं, जब से दीपिका ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में आने के बाद वह रणबीर सिंह के साथ रिलेशनशिप में आ गईं और इसे लेकर काफी गंभीर थीं.

क्योंकि रणबीर सिंह ने उन्हें धोखा दिया और वे इसकी वजह से इन दोनों के रिलेशनशिप टूट गए थे, फिर से कुछ वर्षों के बाद उसने रणवीर सिंह के साथ एक रिश्ता शुरू किया जो नवंबर 2018 में इटली के लेक कोमो में उनकी शादी में बदल गया.

दीपिका पादुकोण की जीवनी

Name: दीपिका पादुकोण
Nick name: N/A
Age (2019 में) 33
Religion: हिन्दू
Education: ग्रेजुएट
Occupation: अभिनेत्री
Nationality: इंडियन
Zodiac: मकर
Live: मुंबई
Marital status: विवाहित
Husband: रणवीर सिंह
Sister: अनीषा पादुकोण
First movie: Aishwarya (2006)

Share:
Newer Post Older Post Home