Thursday 28 March 2019

कैटरीना कैफ की जीवनी | Katrina kaif date of birth, age, siblings, family, biography in hindi

कैटरीना कैफ बॉलीवुड में जानी-मानी भारतीय मॉडल और अभिनेत्री हैं, अपने अभिनय कौशल से महत्वपूर्ण प्रतिक्रिया प्राप्त करने के बावजूद, उन्होंने बॉलीवुड में खुद को स्थापित किया है और भारत की सबसे अधिक भुगतान लेने वाली अभिनेत्रियों में से एक है.

कैटरीना कैफ की जीवनी - Katrina kaif age,siblings, family, Biography in hindi

उनका जन्म 16 जुलाई 1983 में हाँग-कॉन्ग के भीतर कश्मीरी पिता मोहम्मद कैफ और ब्रिटिश माँ सुसन्ना तुरकोट्टे के घर हुआ था और उसने किशोरी के रूप में अपना पहला मॉडलिंग असाइनमेंट प्राप्त किया और बाद में एक फैशन मॉडल के रूप में अपना कैरियर बनाया.

फिल्म इंडस्ट्री की शुरुआत से पहले, लंदन में एक फैशन शो में फिल्म निर्माता कैजाद गुस्ताद ने कैफ की साथ मुलाकात हुई और कैजाद गुस्ताद ने boom (2003) फिल्म में काम करनी की ऑफर दी और कैफ ने उत्साहित हो कर स्वीकार कर लिया, इस पहेली फिल्म 'बूम' से कैटरीना बॉलीवुड फिल्म जगत में जर्नी शुरू हुई.

इसके बाद कई सफल फिल्मो जैसे मैने प्यार क्यूं किया (2005), हमको दीवाना कर गए (HDKG-2006), सिंह इज किंज (2008), न्यूयॉर्क (2009), अजब प्रेम की ग़ज़ब कहानी (APKGK-2009), जिंदगी ना मिलेगी दोबारा (GNMD-2011), मेरे भाई की दुल्हन (2011), जब तक है जान (2012), बैंग बैंग (2014), टाइगर ज़िंदा है (2017) रही है.

कैटरीना कैफ की जीवनी

Name: कैटरीना कैफ
Nick name: कैट, कैटी
Age (2019 में): 36
Religion: इस्लाम
Education: N/A
Occupation: अभिनेत्री और मॉडल
Nationality: ब्रिटिश
Zodiac: कर्क
Live: मुंबई
Marital status: अविवाहित
Husband: N/A
First movie: boom (2003)
Brother: माइकल कैफ
Sister: स्टेफ़नी, क्रिस्टीन और नताशा (बड़ी बहनें), मेलिसा, सोनिआ & इसाबेल (छोटी बहनें)

Share:
Newer Post Older Post Home