Wednesday 20 February 2019

करिश्मा कपूर डेट ऑफ़ बर्थ, डॉटर, एजुकेशन, हस्बंड, फर्स्ट मूवी...जीवनी | Karishma kapoor biography

करिश्मा कपूर एक भारतीय अभिनेत्री हैं जो हिंदी फिल्मों में काम के लिए जानी जाती है, भारत की सबसे लोकप्रिय और सबसे अधिक कमाई वाली 90 के दशक की अभिनेत्रियों में से एक है और करिश्मा कपूर भारत देश की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री के रूप में भी माना जाता है,  उन्हें कई पुरस्कारों से सम्मानित किया है, जिसमें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और चार बार सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार शामिल हैं.

Karishma kapoor daughter, son, father, mother, biography | करिश्मा कपूर जीवनी

उनका जन्म मुंबई 25 जून 1974 हुवा था, पिता रणधीर कपूर, माता बबिता शिवदासानी ये दोनों पहले ज़माने के मसूर कलाकार थे और करिश्मा कपूर के अंकल रिषि कपूर, राजीव कपूर, इनके पिता राज कपूर ये सब परिवार एक फिल्म इंडस्ट्री से चले आ रहे है.

उन्होंने ने सत्रह साल की उम्र में पढाई छोड़ दी क्योकि एक अभिनय करियर बनाने चाहती थी और अपने अभिनय करियर की शुरुआत प्रेम क़ैदी (1991) में एक मुख्य भूमिका के रूप में फिल्म करियर की शुरुआत की.

पहेली प्रेम क़ैदी फ़िल्म की सफलता हासिल करने के बाद, उन्होंने बॉक्स ऑफिस पर कई हिट फ़िल्में में अभिनय किया, जिनमें नाटक जिगर (1992) और अनाड़ी (1993), कॉमेडीज़ राजा बाबू (1994), कुली नंबर 1 (1995) और साजन चले ससुराल (1996) शामिल हैं और कई सारी हिट फिल्में शामिल है.

करिश्मा कपूर की जीवनी

Name: करिश्मा कपूर
Nick name: N/A
Age (2019 में): 45
Religion: हिन्दू
Education: ग्रेजुएट
Occupation: अभिनेत्री
Nationality: इंडियन
Zodiac: कर्क
Live: मुंबई
Marital status: विवाहित
Sons: बेटा कियान राज कपूर और बेटी समीरा कपूर
Cousin: रणबीर कपूर, रिद्धिमा कपूर
Sister: करीना कपूर
Husband: Sanjay Kapur
First movie: प्रेम क़ैदी (1991)

Share:
Newer Post Older Post Home