Saturday 16 February 2019

Aditi rao hydari age, education, religion, husband, mother, awards, son, biography in hindi

अदिति राव हैदरी का जन्म 28 अक्टूबर 1986 हुवा था, एक भारतीय अभिनेत्री और गायिका हैं, जो बॉलीवुड, तमिल और तेलुगु फिल्मों में काम किया है.

अदिति राव हैदरी एक शाही परिवार से ताल्लुक रखती हैं, उन्होंने 6 साल की उम्र से नृत्य के साथ अपने कार्यकाल की शुरुआत की और वह लीला सैमसन नाम की प्रसिद्ध नर्तकी की अनुयायी बन गईं. अदिति राव ने मदनपल्ली में ऋषि वैली स्कूल से अपनी स्कूल स्तर की शिक्षा पूरी की और स्नातक की पढाई दिल्ली में लेडी श्रीराम कॉलेज में की थी.

Aditi rao hydari biography

सबसे पहेले फिल्म जगत में वर्ष 2006 में मलयालम फिल्म प्रजापति के साथ अभिनय की शुरुआत की और 2007 में शारदा रामनाथन की तमिल फिल्म शास्त्रीय नृत्य पर आधारित शारदा रामनाथन की तमिल फिल्म में उनका अभिनय करने के बाद उन्हें अपने नृत्य कौशल का प्रदर्शन करने का मौका मिला.

अदिति राव ने बॉलीवुड फिल्मों में नियमित रूप से मुख्य भूमिका निभाते हुए, रॉकस्टार, बॉस, गुड्डू रंगीला और वज़ीर जैसी फिल्मों में सहायक या कैमियो भूमिकाएं निभाई हैं, उनकी आने वाली फिल्म भूमि है जिसमें वह दिग्गज अभिनेता संजय दत्त के साथ हैं, उन्हें सुधीर मिश्रा की और देवदास और संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती के लिए भी साइन किया गया है.

अदिति राव हैदरी जीवनी

Name: अदिति राव हैदरी
Nick name: N/A
Age (2019 में): 32
Religion: N/A
Education: ग्रेजुएट
Occupation: अभिनेत्री, डांसर और गायिका
Nationality: इंडियन
Zodiac: स्कॉर्पियो
Live: नई दिल्ली
Marital status: विवाहित
Brother: अरुद्रा
Husband: सत्यदीप मिश्रा
First movie: Prajapathi (2006)
Share:
Newer Post Older Post Home